InfoisInfo India

Vedant Pay
Insurance in Ranchi

https://vedantpay.com/
Show phone number
Remember you found this company at Infoisinfo 785880225?

Address

P.P Compound, 3rd Floor Gayways House. P.C. 834002, Ranchi, Ranchi.
Show map


What you should know about Vedant Pay

Loan in Ranchi, Financial Services in Ranchi


We at Vedant Pay are focused on bringing Doorstep Banking and Financial Services to semi urban and rural areas. We are committed to develop a strong partner based relationship offering AEPS, DMT, Insurance, Mutual Funds, BBPS, M-POS along with other services like PAN Card, E-ticketing etc bringing complete financial solutions to our partners.

Social networks

Products

AEPS:

AEPS (Aadhaar Enabled Payment System) एक आधार-आधारित भुगतान प्रणाली है. जिसके द्वारा अंतर-वित्तिय बैंकिंग लेनदेन आसानी से हो पाता हैं. इसे NPCI (National Payment Corporation of India) ने भारतीय रिजर्व बैंक तथा सदस्य बैंकों की सलाह से विकसित किया हैं. जिसका उद्देश्य बैंकिंग़ से वंचित इलाकों में बैंकिंग सेवाएं मुहैया कराना हैं.इस सिस्टम के द्वारा लेनदेन बहुत आसान हो गया है. अब ग्राहकों को पैसा निकालने के लिए और जमा कराने के लिए बैंक जाने की जरूरत नहीं है. बस आधार नंबर से उनके बेसिक बैंकिंग घर के नजदीक ही पूरे हो जाते हैं. जिन क्षेत्रों में बैंक शाखाएं नहीं होती है. उन क्षेत्रों के लोगों के लिए यह  एक वरदान साबित हुआ है. क्योंकि, अब बैंक इनके पास ही आ गये हैं.  AEPS का उपयोग एक बैंक मित्र (Bank Correspondent – BC) की सहायता से किया जाता है. Bank BC के पास Micro ATM /  PoS मशीन होती है जिसके साथ बायोमैट्रिक डिवाइस जुडा रहता है. ग्राहक अपनी आधार संख्या दर्ज करता है और जमा/निकासी रकम बताकर अगुंठा से पहचान को प्रमाणित करता है. पहचान की पुष्टि हो जाने के बाद लेनदेन पूरा हो जाता है.

Services

DMT:
DMT (डोमेस्टिक मनी ट्रान्सफर) इलेक्ट्रॉनिक रूप से आधारित फंड ट्रांसफर का एक प्रकार है जो एक स्थान से एक ही देश में एक अलग स्थान पर पैसा भेजना संभव बनाता है। इस प्रकार के मनी ट्रांसफर आमतौर पर उपयोग करने के लिए सरल होते हैं और इससे धनराशि प्राप्त करने वाले के लिए लगभग तुरंत उपलब्ध होना संभव हो जाता है। डोमेस्टिक मनी ट्रान्सफर  शुरू करने के कई अलग-अलग तरीके हैं। कई बैंक और अन्य वित्तीय संस्थान भी अपने ग्राहकों को डोमेस्टिक मनी ट्रान्सफर  विकल्प प्रदान करते हैं।

Brands

BBPS:

भारत बिल भुगतान प्रणाली (BBPS) बिल भुगतान की एक एकीकृत प्रणाली है जो बिल एकत्रीकरण व्यवसाय, बिलर्स, भुगतान सेवा प्रदाता और बिल आउटलेट्स में बैंकों और गैर-बैंक को जोड़ती है। आरबीआई के तहत भारत बिल भुगतान प्रणाली, सभी प्रकार के बिल भुगतान के लिए एक स्टॉप डेस्टिनेशन को नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन ऑफ़ इंडिया द्वारा लॉन्च किया गया था।यह ग्राहकों को लेनदेन की निश्चितता, विश्वसनीयता और सुरक्षा के साथ एक ही स्थान पर सभी बिलों का भुगतान करने के लिए एकल वेबसाइट या आउटलेट का उपयोग करने की अनुमति देता है।

Photos and videos

Additional information

Payment methods we use:

  • Cash
  • Credit card
  • Debit card
  • Bank transfer

Reviews of Vedant Pay (0)

Do you own a business?
We help you grow it

Get more clients, visibility and branding.
Let us help you achieve your targets and improve your business.

Add your company